सहारनपुर की बेटी जमशीर फातिमा ने किया विदेश में नाम रौशन

सहारनपुर की बेटी जमशीर फातिमा ने अपने परिवार का ही नहीं बल्कि सहारनपुर का भी विदेश मैं नाम रोशन किया हैं। आपको बता दें कि जमशीर फातिमा यूक्रेन से पढ़ाई कर लोटी है और उन्होंने अब भारत में एफएम जीए एग्जाम पास किया हैं। इस पढ़ाई के दौरान जमशीर फातिमा को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा, पढ़ाई के दौरान घर से उसके माता पिता का उसे पूरा सहयोग मिला, उसके पिता समय-समय पर उसकी हिम्मत बढ़ाते रहे। जमशीर के मुताबिक उसने यूक्रेन में 8 साल पढ़ाई की है, इसके बाद जमशीर ने भारत में एफएम जीए एग्जाम पास किया।

पढ़ाई के समय जमशीर को ज्यादा परेशानियों का सामना तब करना पड़ा जब वह लगातार तीन बार एग्जाम पास नहीं कर पाई। इसके बाद वह डिप्रेशन में चली गई, इसके बाद उसने करीब 2 साल तक अपने परिवार को कोई फंगशन या रिश्तेदार में शादी आदि अटेंड नहीं की। इसके अलावा जमशीन ने भाई बहन और परिवार के लोगों से भी दो साल तक मिलना जुलना बंद कर दिया। जिसके बाद उसकी यह मेहनत रंग लाई और और जमशीन ने एफएम जीए का एग्जाम पास दिया।

देखे वीड़ियों —-

पापा का सपना था जमशीर को डॉक्टर बनाना

जमशीर के पापा का कहना है कि मेरा सपना था कि हमारे परिवार में से कोई एक डॉक्टर जरूर बने। अपने भाई बहनों में जमशीन फातिमा सबसे बड़ी थी, इसी कारण मैने उसे डॉक्टर की पढ़ाई करने को कहा और उसने खुशी से मेरी बात मान ली। जमशीर के पिता बताते है कि पढ़ाई के दौरान उनकों कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना है। इनमेंं समाज के कुछ अच्छे लोग भी थे।

जिन्होंने समय समय पर हर तरह से हमारी मदद की। वहीं कुछ ऐसे बूरे लोग भी थे, जिन्होंने कहा अकेली लड़की को बाहर मत भेजो, तुम यह गलत कर रहे हो। लेकिन आज जब जमशीर ने यह एग्जाम पास कर लिया तो वहीं मना करने वाले लोग मुझे घर आपक बधाई दे रहे है कि तुम्हारी बेटी ने हमारे पूरे समाज ही नहीं बल्की सहारनपुर का भी नाम रौशन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *