मुख्यमंत्री आगमन पर सहारनपुर में रहेगा रूट डायवर्जन, यह रास्ते रहेंगे खुले

सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सहारनपुर आगमन पर रूट डायवर्जन किया गया है। ऐसे में अगर आपकों शहर से कहीं बाहर जाना पड़े तो आप इन रास्तों से होकर जा सकते है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी के अनुसार सहारनपुर के कस्बा गंगोह में मुख्यमंत्री आगमन के दौरान यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुये 6 सितंबर को सुबह 6 बजे से अग्रिम आदेश तक यातायात डायवर्जन की व्यवस्था की गई हैं। जिसमें सम्बन्धित थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र मे प्रत्येक डायवर्जन वाले स्थान पर पर्याप्त पुलिस बल नियुक्त कर डायवर्जन को कडाई से लागू करायेगें।

इसके अलावा प्रभारी यातायात को निदेर्श दिए कि वह प्रत्येक महत्वपूर्ण स्थानों पर यातायात कर्मियों को नियुक्त कर समय से यातायात डायवर्जन की व्यवस्था करेंगें तथा यह सुनिश्चित करेंगे की डायवर्जन के दौरान कोई भी भारी वाहन कार्यक्रम स्थल की ओर ना आने दिया जाये। नानौता के संजय चौक से रूट डायवर्जन की अवधि में किसी भी प्रकार का भारी वाहन गंगोह की ओर नहीं जाने दिया जायेगा। ऐसे सभी वाहन अपने गन्तव्य को जाने के लिये नानौता से रामपुर सहारनपुर पहुंचकर अपना रास्ता चुन सकेंगे। इसके अलावा डायवर्जन की अवधि में किसी भी प्रकार का भारी वाहन तीतरों से गंगोह की ओर नही जाने दिया जायेगा।

वहीं नकुड से डायवर्जन की अवधि में गंगोह मार्ग पर किसी भी प्रकार का भारी वाहन नही जाने दिया जायेगा। ऐसे सभी वाहन नकुड से सहारनपुर नगर की ओर डायवर्ट कर दिये जायें। चौकी शाहजहांपुर थाना सरसावा तथा कस्बा सरसावा से नकुड की ओर किसी प्रकार का भारी वाहन नही जाने दिया जायेगा। ऐसे सभी वाहन सहारनपुर नगर होकर जायेंगे। रामपुर से गंगोह की ओर किसी भी प्रकार का भारी वाहन नही जायेगा। संजय चौक नानौता से गंगोह मार्ग पर कार्यक्रम मे जाने वाले वाहनों के अतिरिक्त सभी वाहन गुड छप्पर मार्ग से नकुड रोड पर पहुंचेंगे।

इस प्रकार रहेंगी पार्किंग व्यवस्था

नकुड की ओर से रैली में आने वाले बडे वाहन जैसे बस, ट्रैक्टर ट्राली आदि अम्बेहटा पीर मार्ग पर शिव मन्दिर के पीछे खाली स्थान पर पार्क होंगे। तीतरो की ओर से रैली में आने वाले बडे वाहन बस, ट्रैक्टर ट्राली आदि तीतरो हमजा गढ मार्ग पर पार्क होंगे जो मेदपुर मार्ग से पैदल कार्यक्रम स्थल पर जायेंगे। नकुड तीतरों की ओर से आने वाले सभी छोटे वाहन कार व दोपहिया आदि नानौता रोड पर कार्यक्रम स्थल से पहले राईस मिल परिसर मे पार्क होंगे। नानौता की ओर से आने वाले समस्त वाहन कार्यक्रम स्थल से पहले सड़क की दोनो ओर बने पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *