10वीं पास के लिए मौका, डाक विभाग में निकली 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां

जैसे की आप सभी जानते होंगे कि सरकारी नौकरी की तलाश लाखों युवाओं को है, ऐसे उम्मीदवारों के लिए अब सुनहरा मौका आया है। असम डाक विभाग में 919 ग्रामीण डाक सेवक जीडीएस के पदों पर असम सरकार द्वारा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार इन पदों पर 04 सितंबर 2019 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसके अलावा पंजाब पोस्ट सर्कल में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका है। पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसमें उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।

अक्सर कई बार देखा गया है कि कुछ युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए अनेकों वेबसाइटों पर जाते हैं और प्रतिदिन जॉब से संबंधित जानकारियों को सर्च करते हैं। ऐसे में अब उन अभ्यर्थियों को किसी और वेबसाइट पर जानें की जरूरत नहीं है। वे अब सीधे लिंक के माध्यम से सरल तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आपको न सिर्फ नौकरी से संबंधित जानकारी मिलेगी बल्कि आपको पूरी नोटिफिकेशन के साथ डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आवेदन करने का मौका भी मिलेगा। आपकों बता दे कि यह भर्ती कुल 7980 पदों पर होने जा रही है। इससे संबंधित जानकारी के लिए अगली स्लाइड देखें।

इसके अलावा कर्नाटक पोस्टल सर्कल में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, उनके पास अब भी मौका है। 04 सितंबर 2019 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, वहीं बिहार पोस्टल सर्कल में भी ग्रामीण डाक सेवक GDS के पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। इसमें उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ केरल पोस्टल सर्कल में कुल 2086 खाली पदों को भरने के लिए की जा रही हैं। ऐसे में जो युवा नौकरी करना चाहते हैं।

वे आज ही इन पदों पर आवेदन कर सकते है। इन पदों पर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से उम्मीदवारों को 10वीं पास होना आवश्यक है गुजरात पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं, कुल 2510 पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 05 अगस्त 2019 से शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *