सहारनपुर जिला कारागार में कैदी की मौत से मचा हड़कंप, जानिए क्या है पूरा मामला

सहारनपुर। गुरूवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जिला कारागार में बंदी समेत दो कैदियों की मौत से हड़कंप मच गया। जिसके बाद जेल प्रशासन ने आनन-फानन में उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि एक बंदी को गुरूवार की सुबह अचानक हार्टअटैक आ गया वहीं दूसरा कारागार का सफाईकर्मी था जो लंबे समय से बीमार चल रहा था, जिसकी सुबह अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। जेल प्रशासन के अनुसार दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर एक्ट सोनू उर्फ रियाज पुत्र अंजार पिछले करीब दो सालों से सहारनपुर जिला कारागार में बंद था। बता दे कि सोनू उर्फ रियाज पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। गुरूवार सुबह बैरक में ही अचानक उसे हार्ट अटैक की शिकायत हुई, जिस कारण उसके छाती में जोर से दर्द होने लगा। इसके बाद जेल प्रशासन ने उसे आनन फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके अलावा दूसरा नीलकमल पुत्र भजनलाल जिला कारागार में सफाई कर्मचारी का कार्य करता था। बताया जा रहा है कि वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहा है। गुरूवार को नीलकमल पुत्र भजनलाल की भी लंबी बीमारी के बाद जिला कारागार में मौत हो गई। नीलकमल उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर के गांधी कॉलोनी का रहने वाला था। वह 2015 से जिला कारागार में सफाईकर्मी के तौर पर तैनात था। जेल प्रशासन के अनुसार दोनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं, जेल प्रशासन द्वारा कैदी और सफाई कर्मचारी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *