मैन वर्सेस वाइल्‍ड टीवी शो में पहुंचे पीएम मोदी, बेयर ग्रिल्स से की बचपन की यादे शेयर

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी चैनल के कार्यक्रम मैन वर्सेस वाइल्‍ड के टीवी शो में खास मेहमान बनकर शामिल हुए। इस दौरान शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम मोदी ने अपने जीवन की कई खास बातें शेयर की। ग्रिल्स ने पीएम मोदी के जीवन से संबधित कई सवाल पूछे, जिनका पीएम मोदी ने बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री मोदी से सवाल किया कि उन्होंने बचपन में एक मगरमच्छ पकड़ा था। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि वह बचपन में खेल-खेल में एक मगरमच्छ पकड़कर घर ले गए थे।

इस दौरान बेयर ग्रिल्स ने प्रधानमंत्री मोदी से मगरमच्छ को लेकर भी सवाल किया था, इस पर पीएम मोदी ने कहा कि वह बचपन में खेल-खेल में एक मगरमच्छ पकड़कर घर ले गए थे। लेकिन उनकी मां ने बताया कि यह गलत बात है, जिसके बाद उन्होंने मगरमच्छ को वापस छोड़ दिया। बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि उनके मन में पहली बार प्रधानमंत्री बनने का ख्याल कब आया। इस पर मोदी ने कहा कि वे करीब 13 साल एक राज्य के सीएम रहे, इसके बाद देश की जनता ने पीएम बना दिया।

मैन वर्सेस वाइल्‍ड के टीवी शो में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में उन्होंने विकास पर ध्यान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान साबुन की जगह ओस की बूंद का इस्तेमाल करने का भी जिक्र किया, उन्होंने कहा कि जब हम छोटे थे तो साबुन के पैसे नहीं होते थे। उन्होंने कहा अगर आप इसे वेकेशन कहें तो 18 साल में यह उनका पहला वेकेशन है। ऐसे में वह ओस की सुखी हुई पर्त का उपयोग नहाने और कपड़े धुलने के लिए करते थे। इसका इस्तेमाल वह कपड़े धोने के लिए करते थे, यह प्रकृति के साथ हमारा सामांजस्य था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *