मदरलैंड स्कूल के संस्थापक धर्म सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर उमडा जनसैलाब

सहारनपुर। रामपुर मनिहारान क्षेत्र के मदरलैण्ड पब्लिक स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय एडवोकेट धर्म सिंह भूर्यान की प्रथम पुण्य तिथि आयोजित की गईै। जिसमें कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमरान मसूद सहित जनपद से भारी संख्यां में आए लोगों ने भाग लिया। बता दे कि धर्म सिंह भूर्यान सैनी शिक्षा के बहुत बड़े हिमायती थे ओर इसी शिक्षा प्रेम के चलते उन्होने अपने पिता रूप राम के नाम से चौ.रूपराम स्मारक एजुकेशनल सोसाइटी की स्थापना करके उसके संचालन में जनपद भर में मदरलैण्ड पब्लिक स्कूलों की स्थापना की।

शनिवार को रामपुर मनिहारान में एडवोकेट धर्म सिंह भूर्यान की पुण्यतिथि में उनके बेटे इन्जीनियर सत्य संयम भूर्यान सैनी व मनोज कुमार भूर्यान ने कहा कि अब वो आगे उनके आदर्शो पर चलते हुए उनके द्वारा शुरू की गयी सामाजिक चेतनाओं व उनके कार्यो को जारी रखने का संकल्प लेते हैं। उनकी पुत्री डा. शालू ( मदर लैण्ड पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या )ने कहा कि पिता जी के द्वारा देखें सपने को पूरा करने में हम अपनी जान की बाजी लगाने से भी पीछे नही हटेगे। उनकी श्रद्धांजलि सभा मे पहुचें कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष इमरान मसूद ने उनका भावपूर्ण स्मरण करते हुए बताया की वो इस क्षेत्र के लौह पुरुष थे।

उन्होंने कहा कि वह जिस बात का संकल्प ले लेते थे, उसको पूरा करने के बाद ही चैन से बैठते थे। सहारनपुर देहात विधायक मसूद अख्तर ने कहा की एडवोकेट धर्म सिंह बहुत ही मेहनती इंसान थे वह लोगो के मार्गदर्शक थे। बेहट विधायक नरेश सैनी ने कहा कि स्व. बाबू धर्म सिंह जी बहुत ही ईमानदार ओर स्पष्टवादी व्यक्तितव के मालिक रहें हैं। उनकी लगन ओर मेहनत से ही इस परिवार की गिनती सम्पन्न परिवारो में रहती थी। सैनी समाज के अध्यक्ष एडवोकेट अभय सैनी ने कहा कि सैनी समाज में ऐसे व्यक्ति बिरले ही होते हैं बाबू धर्म सिंह बहुत ही स्पष्ट सत्यवादी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *